एनसीएचएम जेईई 2023 एडमिट कार्ड जारी: nchmjee.nta.nic.in से डाउनलोड करें

[ad_1]

एनसीएचएम जेईई 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (NCHM JEE) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। 14 मई, 2023 को होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं- nchmjee.nta.nic.in. परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी और निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काट लिया जाएगा।

एनसीएचएम जेईई 2023 एडमिट कार्ड जारी

यहां बताया गया है कि एनसीएचएम जेईई 2023 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एनसीएचएमटी जेईई एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा। लॉगिन क्रेडेंशियल भरने के बाद, वे भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर एनसीएचएम जेईई मॉक टेस्ट 2023 का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसे वास्तविक परीक्षा पैटर्न के अनुसार बनाया गया है। यह मॉक टेस्ट उन्हें परीक्षा की संरचना से परिचित होने में मदद करेगा, जिसमें मार्किंग स्कीम, परीक्षा की अवधि और उत्तर देने के तरीके शामिल हैं।

उम्मीदवार जल्द से जल्द अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और तदनुसार परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं। मॉक टेस्ट और तैयारी की सही रणनीति की मदद से उम्मीदवार एनसीएचएम जेईई 2023 परीक्षा में अच्छा स्कोर करने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

कहानी पहली बार प्रकाशित: बुधवार, 10 मई, 2023, 15:55 [IST]

Back to top button